ठहाका सम्मेलन में इस बार उज्जैन को गुदगुदाने आएंगे गोविंदा

उज्जैन | विश्व हास्य दिवस (११ जनवरी) के अवसर पर 18वें अंतरराष्ट्रीय ठहाका सम्मेलन का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस बार यह सम्मेलन कालिदास अकादमी के विशाल मंच पर आयोजित होगा। साथ ही सम्मेलन के मुख्य आकर्षण बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा होंगे। तीन सौ से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके गोविंदा को १८वां अंतरराष्ट्रीय ठहाका सम्मान दिया जाएगा।

एक विशेष प्रस्तुति ‘आला रे आला गोविंदा आला’

अंतरराष्ट्रीय ठहाका के संयोजक डॉ. महेन्द्र यादव ने सोमवार को ठहाका कार्यालय पर आयोजन के संबंध में पत्रकारों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ठहाका में सुपरस्टार गोविंदा एक विशेष प्रस्तुति ‘आला रे आला गोविंदा आला’ होगी। इसी के साथ पाश्र्व गायिका सुजातासिंह, अभिनेत्री मोनिका और कोरियोग्राफर पूजा बिष्ट के साथ मंच पर अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे और लोगों का मनोरंजन करेंगे।

एक वर्ष में 23 फिल्में रिलीज का रिकॉर्ड
महेन्द्र यादव के बताया कि गोविंदा ने करीब 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। एक वर्ष में गोविंदा की 23 फिल्में रिलीज हुई, जो कि अपने आपमें रिकॉर्ड है। यह सभी हिट रहीं और यह रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज है।

ठहाका अदालत में होंगे रोचक सवाल-जवाब
इसी के साथ साहित्य के लिए कवि कालिदास ठहाका सम्मान प्रसिध्द कवि डॉ. पवन जैन (आईपीएस) को प्रदान किया जाएगा। डॉ. शिवमंगलसिंह सुमन समीक्षा सम्मान प्रसिध्द फिल्म समीक्षक सुनील मिश्र और अन्य क्षेत्रों में सम्मान दिया जाएगा। प्रतिवर्ष के अनुसार इस बार भी ठहाका अदालत में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और पत्रकारों पर रोचक सवाल किए जाएंगे।

ये कवि रहेंगे शामिल
सम्मेलन में लाफ्टर फेम जय छनियारा राजकोट, शायर और मिमिक्री आर्टिस्ट जीनत अहसान कुरैशी मुंबई, मालवा के कवि जॉनी बैरागी, कवयित्री ज्याति त्रिपाठी प्रतापगढ़, गीतकार सूरज नागर उज्जैनी मुंबई, कवियत्री वैशाली शुक्ला इंदौर, प्रख्यात कवि अशोक भाटी शामिल हैं। स्वागत गीत डॉ. हरीश पोद्दार प्रस्तुत करेंगे।

Leave a Comment